Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

विश्व के 205 देशों में कोरोना का कहर, अमेरिका में 24 घंटे में 1500 लोगों की मौत

कोविड–19 (Coronavirus) के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के 10वें दिन इससे संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार के पार हो गया और इसके कहर से मरने वालों की संख्या 75 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार‚ शनिवार रात तक देश भर में कोरोना वायरस से 3972 लोग संक्रमित हुए हैं और 75 लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। इस घातक वायरस से संक्रमित हुए 213 लोग हालांकि स्वस्थ भी हो गए हैं।

गौरतलब है कि दो अप्रैल तक इससे 328 लोग ही प्रभावित हुए थे और 12 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के इसके संक्रमण में आने के बाद पूरे देश में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। सरकारी आंकड़े के अनुसार देश भर इस समय 2784 लोग संक्रमण चपेट में हैं। महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा 500 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

लॉकडाउन के बाद शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन, Indian Railway ने कर्मचारियों से तैयार रहने को कहा

विश्व के कुल 232 देशों में से 205 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस जानलेवा वायरस से दुनियाभर में अब तक करीब 65 हजार लोगों की मौत हो चुकी है‚ जबकि 12 लाख से अधिक लोग अब तक इससे संक्रमित हुए हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित यूरोपीय देश इटली में 12.3 प्रतिशत और फ्रांस में 10 प्रतिशत लोगों की मौत हुई है। विश्व के पांच प्रमुख देश जहां वैश्विक महामारी कोराना ने कहर ढाया है‚ उनमें शामिल इटली में  124,632 मामलों की पुष्टि हुई है। यहां 15,362 लोगों की मौत हुई है‚ जो पूरे विश्व में सबसे अधिक है।

<

p style=”text-align: justify;”>कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अमेरिकी में महज 24 घंटे में करीब 1500 लोगों की मौत हुई है‚ जो पिछले साल दिसम्बर में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वैश्विक स्तर पर एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतों को दर्शाता है। अमेरिका में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 311,357 पहुंच गई है जबकि मरने वालों की संख्या 8,452 के पार पहुंच गई है।