Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

101 साल की ये महिला बीते 9 महीने में 3 बार हुई कोरोना पॉजिटिव, हर बार जीती मौत से जंग, डॉक्टर भी हैरान

मारिया ओरसिंघर

coronavirus: मारिया ओरसिंघर को सबसे पहले इसी साल फरवरी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, इस दौरान उन्हें सोनडालो के अस्पताल में भर्ती किया गया। डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने इस तरह किसी कोरोना मरीज को ठीक होते नहीं देखा।

नई दिल्ली: कहते हैं कि ये दुनिया कई रहस्यों से भरी हुई है। ऐसा ही एक रहस्य इटली से सामने आया है। जहां एक तरफ कोरोना (coronavirus) से दुनियाभर के बुजुर्ग डरे हुए हैं, वहीं इटली की एक 101 साल की बुजुर्ग महिला ने एक बार नहीं, बल्कि 3 बार कोरोना को मात दी है।

इस बुजुर्ग महिला ने 3 बार कोरोना (coronavirus) पॉजिटिव होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और कोरोना के खिलाफ तीनों ही बार जंग जीत ली। आज पूरी दुनिया इस महिला को सबसे महान कोरोना वारियर कह रही है।

101 साल की इस बुजुर्ग महिला का नाम मारिया ओरसिंघर है और कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के उनके अंदाज को देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

मारिया ओरसिंघर को सबसे पहले इसी साल फरवरी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, इस दौरान उन्हें सोनडालो के अस्पताल में भर्ती किया गया। डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने इस तरह किसी कोरोना मरीज को ठीक होते नहीं देखा।

LAC पर -20 डिग्री तापमान में पूरी तैयारी के साथ डटी है भारतीय सेना, चीन ने सर्दियों से निपटने के लिए उठाया ये कदम

हैरानी की बात ये है कि मारिया ओरसिंघर को सांस लेने के लिए उपकरणों की भी जरूरत नहीं पड़ी और ना ही उनका बुखार तेज हुआ। ठीक होने के बाद मारिया ने जुलाई में अपना 101वां जन्मदिन मनाया।

इसके बाद सितंबर में उन्हें बुखार आया और वह दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुईं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और उनका 18 दिन तक इलाज चला। इसके बाद वह फिर ठीक हो गईं।

लेकिन कोरोना ने उनका पीछा नहीं छोड़ा, बीते हफ्ते वह तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। लेकिन वह फिर इस संक्रामक बीमारी से रिकवर हो रही हैं। हालांकि इस बार उनके भीतर कोई लक्षण नहीं पाया गया।

हैरानी की बात ये है कि 9 महीने में इस महिला को 3 बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया, लेकिन तीनों ही बार वह कोरोना निगेटिव हुईं और अपनी जिंदगी जी रही हैं।