Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Corona Vaccination: सरकार का बड़ा फैसला, 60 साल से अधिक उम्र वालों को 1 मार्च से लगेगा टीका

भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू हुआ था। अभी तक कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जा रहा है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मी और अन्य लोग शामिल हैं।

कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) को लेकर भारत में बड़ी खबर आई है। सरकार ने 24 फरवरी को बड़ा ऐलान किया है। देश में 1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 24 फरवरी को कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया।

प्रकाश जावड़ेकर के मुताबिक, 1 मार्च से 45 साल से अधिक उम्र वाले उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है। देश के जिन 10 हजार सरकारी सेंटर्स पर लोग वैक्सीन लगवाने जाएंगे, उन्हें वैक्सीन का टीका मुफ्त लगाया जाएगा।

दशकों तक बॉलीवुड पर राज करने वाली अदाकारा थीं श्रीदेवी, डेथ एनिवर्सरी पर देखें उनकी ये खास तस्वीरें

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि जो लोग प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन का टीका लगवाएंगे, उन्हें पैसा देना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जल्द ही वैक्सीन के टीके का दाम बता दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 16 जनवरी से 24 फरवरी तक करीब 1.07 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लग चुका है, जबकि 14 लाख लोगों को वैक्सीन का दूसरा टीका भी लग गया है।

ये भी देखें-

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू हुआ था। अभी तक कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जा रहा है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मी और अन्य लोग शामिल हैं। अगले फेज में 1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले और 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टीका लगया जाएगा।