Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, कृषि कानूनों के विरोध में सौंपे जायेंगे 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज को देश भर के दो करोड़ लोगों के सिग्नेचर के साथ कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए पहुंचने वाले हैं। गौरतलब है कि इन कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से कांग्रेस (Congress) पार्टी ने राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया हुआ है और इसके तहत पहले कई राज्यों की राजधानी में प्रदर्शन किए गए फिर जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किए गए। इसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली जुलूस भी निकाली गई। इसी क्रम में अब इन कानूनों के विरोध में लोगों के हस्ताक्षर को लेकर राहुल गांधी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

खालिस्तानी आतंकी गुरजीत सिंह दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, NIA को थी लंबे समय से इसकी तलाश

आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल भी मुलाकात करने वाला है। इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के खिलाफ दो करोड़ लोगों के सिग्नेचर वाले दस्तावेज राष्ट्रपति को सौपेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को वापस लेने के समर्थन में सितम्बर से ही सिग्नेचर अभियान चलाया था। इस अभियान में देश भर के लोगों ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपने सिग्नेचर किए हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग दो करोड़ लोगों ने सिग्नेचर करते हुए ये मांग की है कि इन कानूनों को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति दखल दें।

उधर कांग्रेस (Congress) महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, अहंकारी मोदी सरकार ने शुरू से ही किसानों के साथ धोखा किया है। ऐसे में अब ये साफ हो गया है कि बीजेपी किसानों और मजदूरों की बजाय बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रही है। केसी वेणुगोपाल ने सरकार पर आंदोलनकारी किसानों को बदनाम करने का भी आरोप लगाया।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई महीने से देश भर में किसान आंदोलन कर रहे हैं। सरकार द्वारा मांगे नहीं मानी जाने पर पिछले 26 नवंबर से लाखों किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाला हुआ है और लगातार आंदोलन कर रहे हैं।