Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, इलाके में दहशत

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी।

नक्सलियों का आतंक आए दिन किसी न किसी रूप में सामने आता रहता है। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने 27 अगस्त की रात करीब साढ़े 10 बजे पूर्व सरपंच और आरएसएस कार्यकर्ता दादू सिंह कोटरिया की हत्या कर दी। नक्सलियों ने आरएसएस कार्यकर्ता को घर से बाहर बुलाया और फिर उन्हें गोली मार दी। मामला दुर्गकोंदल थानाक्षेत्र के कोंडे गांव का है।

एक साल पहले भी दादू सिंह को मारने का प्रयास किया गया था, जिसमें हत्यारे असफल रहे थे। दादू सिंह बीई मैकेनिकल इंजीनियर थे। बताया जा रहा है कि दादू सिंह कोटरिया आरएसएस कार्यकर्ता होने के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी काफी सक्रिय थे। वह भानुमप्रतापपुर से लगे संभलपुर के पूर्व सरपंच रह चुके हैं। दादू सिंह मुख्य रूप से संभलपुर के निवासी थे। वे कोंडे गांव में अपनी पत्नी के साथ रहते थे। इनकी पत्नी कोड़े में नर्स हैं। दादू धार्मिक कार्यों में सक्रिय थे इसलिए उन्होंने इलाके में कई मंदिर भी बनवाए थे। नक्सलियों ने कई बार इन्हें हिदायत दी थी कि वह सुरक्षाबल से मेलजोल न करें। उनके न मानने पर नक्सलियों ने उन्हें टारगेट किया। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक दादूसिंह को कुछ लोगों ने आवाज देकर घर से बाहर बुलाया और उसपर गोलियां बरसा दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उस वक्त दादूसिंह की पत्नी भी घर में ही मौजूद थीं। बता दें कि नक्सली जम्मू और कश्मीर में धारा 370 हटाने का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर नक्सलियों की ओर से एक पर्चा भी जारी किया था। इसके साथ ही कांकेर के रावघाट और अंतागढ़ इलाके में बैनर पोस्टर भी लगाया गया था। केन्द्र सरकार के इस फैसले के विरोध में नक्सलियों ने 30 अगस्त को बंद का फरमान भी जारी किया है।

पढ़ें: हंसते-हंसाते बता जाते थे जिंदगी का फलसफा