Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: नक्सलियों के लिए हथियार बनाने वाले गैंग ने कबूला गुनाह, रिमांड पर भेजे गए जेल

सांकेतिक तस्वीर।

ढुट्टा बीएसएफ कैंप से गश्त में निकली जवानों की टीम ने जुंगड़ा के जंगलों से नक्सलियों (Naxals) के लिए हथियार बनाने वाली युनिट के सदस्यों को पकड़ा था।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर से गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) के लिए हथियार बनाने वाले गैंग ने पुलिस की पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने 6 गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) को विशेष न्यायालय जगदलपुर में पेश किया, जहां से उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि 26 सितंबर को ढुट्टा बीएसएफ कैंप से गश्त में निकली जवानों की टीम ने जुंगड़ा के जंगलों से नक्सलियों (Naxals) के लिए हथियार बनाने वाली युनिट के सदस्य चैतुराम मंडावी, सोमजी मंडावी निवासी जुंगड़ा, मंगलू राम मंडावी बोगान नारायणपुर, सोमारू राम तोडोबेड़ा नारायणपुर, सौधेर नुरेटी बोगान नारायणपुर तथा सुंदरलाल आंचला निवासी गोदुल को पकड़ा था।

परमाणु संपन्न होने के बाद दोनों देशों के बीच पहला सशस्त्र संघर्ष था कारगिल युद्ध

इनके कब्जे से दो बंदूक, बैरल व ट्रीगर, बंदूक बनाने के औजार, 5700 रुपए नकद सहित नक्सलियों (Naxalites) के पोस्टर और बैनर भी जब्त किए गए थे। बीएसएफ (BSF) ने 27 सितंबर को इन सभी नक्सलियों को कोयलीबेड़ा पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद कोयलीबेड़ा पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

ये भी देखें-

पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया वे संगठन के प्रचार-प्रसार का भी काम करते थे। जो नगदी नक्सलियों के कब्जे से बरामद की गई है, उससे नक्सलियों (Naxals) के हथियार बनाने के लिए सामान खरीदा जाना था। वहीं, अनेष दुग्गा को पुलिस ने जांच के बाद दोषी नहीं पाने के कारण छोड़ दिया। पुलिस जांच कर रही है कि ये पैसे नक्सलियों को किसने दिए थे। इसके अलावा इनकी गैंग में और कौन-कौन शामिल हैं।