Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने की उप सरपंच की हत्या, उप चुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश

10 से 12 की संख्या में नक्सलियों पहले लखमा को घर से अगवा कर ले गए थे। फिर धारदार हथियार से गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में उप चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। लोगों में दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने एक उप सरपंच की निर्मम हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने छोटे गुडरा के उप सरपंच लखमा की हत्या कर दी है। यह मामला कुआकोंडा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, 10 से 12 की संख्या में नक्सली पहले लखमा को घर से अगवा कर ले गए थे। फिर धारदार हथियार से गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

बता दें कि उपचुनाव के मद्देनजर दंतेवाड़ा में आचार संहिता लागू है। 23 सितंबर को यहां वोटिंग भी होना है। इससे पहले नक्सली इलाके में उत्पात मचा रहे हैं। गौरतलब है कि नक्सल हिंसा पर काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 26 अगस्त को नई दिल्ली में बैठक हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत नक्सलग्रस्त 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। यह मीटिंग दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई।

इस मीटिंग में नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने की रणनीतियों पर चर्चा की गई। मीटिंग में पहुंचे सभी मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों ने अपने-अपने राज्यों की स्थिति के बारे में गृहमंत्री को अवगत कराया। बैठक में नक्सलियों के खिलाफ अभियानों और प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (बिहार), नवीन पटनायक (ओडिशा), योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश), कमलनाथ (मध्य प्रदेश), रघुबर दास (झारखंड) वाई एस जगनमोहन रेड्डी (आंध्र प्रदेश) और भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें: रांची में पकड़ा गया उग्रवादियों का विशेष कमांडर, झारखंड के कई जिलों में दर्ज हैं संगीन मामले

घाटी में बेहतर हो रहे हालात, बौखलाए आतंकी संगठनों ने दी लोगों को धमकी