Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: मुखबिरी का आरोप लगा युवती समेत 4 को किया अगवा, नक्सलियों की घिनौनी करतूत

दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक युवती समेत 4 ग्रामीणों का अपहरण कर लिया।

नक्सलियों पर सरकार और प्रशासन की सख्ती के बावजूद वे कोई न कोई नापाक हरकत को अंजाम दे ही देते हैं। ताजा मामला नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का है। दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक युवती समेत 4 ग्रामीणों का अपहरण कर लिया। डर के मारे अपहृतों के परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी है। यह घटना 11 अगस्त की देर रात की है। जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना के गुमिलापाल गांव में देर रात करीब 20-25 की संख्या में नक्सली पहुंचे और गांव के मिडियामी लालू, मिडियामी हुंगा, किरण कुंजाम और हुंगा मंडावी को बंदूक की नोक पर अपने साथ ले गए।

नक्सलियों ने इन चारों गांववालों पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया। इस घटना के बाद से गांव वालों में दहशत है। डर के मारे गांव वाले मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव के मुताबिक, अभी तक परिजनों या किसी ग्रामीणों के द्वारा अपहरण किए जाने की कोई लिखित या मौखिक सूचना नहीं दी गई है। यदि शिकायत दर्ज होती है तो पुलिस अपनी कार्रवाई शुरू कर देगी। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इलाके में विनोद नामक नक्सली सक्रिय है। हाल ही की मुठभेड़ में उसकी बहन इनकाउंटर के दौरान मारी गई थी।

उधर, लाल आतंक के मिटते नामोनिशान को लेकर देश की खुफिया एजेंसी ने बड़ी बात कही है। सुरक्षाबलों की सख्ती और सरकार द्वारा इन्हें मुख्यधारा में लाने के प्रयास अब काफी हद तक नक्सलवाद पर लगाम लगाने में कामयाब हो रहे हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्य से लगभग साफ हो जाने के बाद अब नक्सली महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में अपने अस्तित्व को बचाने की जंग में जुटे हैं। संगठन के पास संगठन को चलाने के लिए लोगों की भारी किल्लत हो गई है। यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं।

पढ़ें: कभी सुप्रीम कोर्ट का जज बनने का मिला था ऑफर, पर हंसी में उड़ा दिया