Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, टेस्ट कराने पर निकला कोरोना पॉजिटिव

गिरफ्तार नक्सली।

आए दिन नक्सली (Naxalites) या तो सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं या गिरफ्तार (Arrest) हो रहे हैं। इसी कड़ी में जिले के पोटली क्षेत्र से एक नक्सली (Naxalite) को सुरक्षाबलों की टीम ने गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत लगातार कामयाबी मिल रही है। यहां आए दिन नक्सली (Naxalites) या तो सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं या गिरफ्तार (Arrest) हो रहे हैं।

इसी कड़ी में जिले के पोटली क्षेत्र से एक नक्सली (Naxalite) को सुरक्षाबलों की टीम ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, डीआरजी (DRG) की टीम अरनपुर एवं पोटली क्षेत्र में नक्सली ग्रस्त इलाकों में सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान पोटली के पास पुलिस पार्टी को देख कर कुछ लोग भागने लगे।

कोरोना महामारी के बीच त्रिपुरा में BSF के जवान ऐसे कर रहे लोगों की मदद, देखें PHOTOS

डीआरजी के जवानों ने घेराबंदी कर उनमें से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ पर उसने अपना नाम गंगाराम मंडावी उम्र 26 वर्ष बताया। साथ ही उसने नक्सली सीएनएम सदस्य होना बताया।

ये भी देखें-

पकड़े गए नक्सली (Naxalite) का मेडिकल टेस्ट कराए जाने पर वह कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद नक्सली को तत्काल बेहतर इलाज के लिए कोविड-19 सेंटर गीदम में भर्ती कराया गया। बता दें कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगाचार अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को इसमें सफलता भी मिल रही है।