Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में यात्री बस से 50 डेटोनेटर बरामद, चार लोगों को हिरासत में लिया गया

छत्तीसगढ़ पुलिस ने 2 सितंबर को एक यात्री बस से 50 नग डेटोनेटर बरामद किया। साथ ही चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक यात्री बस से 50 नग डेटोनेटर बरामद किया है। साथ ही चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए चारों शख्स डेटोनेटर आंध्र प्रदेश से दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके में लेकर जा रहे थे। माना जा रहा है कि विधानसभा उपचुनाव में नक्सलियों द्वारा इस डेटोनेटर का दुरुपयोग किया जाना था। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

2 सितंबर की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कटेकल्याण थाना क्षेत्र में बस को रोककर तलाशी ली। इस दौरान 50 डेटोनेटर और अन्य सामान बरामद किए गए। वाहन में सवार चार संदिग्धों को भी हिरासत में ले लिया गया। जानकारी के मुताबिक, हिरासत में लिए गए संदिग्ध आंध्रप्रदेश से डेटोनेटर लेकर आए थे। दंतेवाड़ा में कटेकल्याण की ओर जाने वाली एक बस में उसे लेकर सवार हो गए। इस बीच मुखबिर के जरिए पुलिस को इसकी सूचना मिल गई। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर मौके से डेटोनेटर बरामद कर लिया।

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। यहां 23 सितंबर को मतदान होना है। इस दौरान नक्सलियों के उपद्रव की आशंका है। माना जा रहा है कि इन डेटोनेटर्स का उपयोग भी नक्सली चुनावी कार्य में बाधा पहुंचाने और फोर्स व जनप्रतिनिधियों को निशाना बनाने के लिए कर सकते थे।

पढ़ें: एयर चीफ मार्शल ने विंग कमांडर अभिनंदन के साथ भरी आखिरी उड़ान, इनके पिता के साथ भी उड़ा चुके हैं मिग-21

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक, चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। इससे पहले, दंतेवाड़ा पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि नागलगुड़ा में नक्सलियों की मौजूदगी है और वो यहां कुछ बड़ी साजिश रच रहे हैं। सूचना मिलने के बाद डीआरजी के लेकिन जवानों के आने की भनक लगते ही नक्सली भाग निकले। लेकिन सुरक्षा बलों ने यहां भीमा नाम के एक नक्सली को पकड़ लिया। भीमा घायल था इसलिए वो वहां से भाग नहीं पाया। इसके बाद भीमा ने पुलिस के सामने बताया कि दरअसल संगठन के लोगों ने पुलिस को फंसाने के लिए यहां गड्ढे खोद रखे थे लेकिन इस गड्ढे में खुद नक्सली भीमा गिर गया। गड्ढे में गिर कर नक्सली जख्मी हो गया और उसके साथी उसे छोड़कर फरार हो गए।

पढ़ें: जिनके नाम पर मशहूर हुआ ‘साधना कट’ हेयर स्टाइल, इनकी अदाओं के दीवाने आज भी हैं