Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: कोरोना काल में नक्सलियों को बड़ा झटका, 7 नक्सलियों की मौत, संगठन छोड़कर भागे 9 नक्सली

सांकेतिक तस्वीर

पत्र में कहा गया है कि दक्षिण बस्तर, दरभा और पश्चिम बस्तर डिवीजन में तेजी से नक्सली (Naxalites) बीमार हो रहे हैं। इसके अलावा पत्र में कई नक्सलियों के नाम भी हैं, जिनकी मौत हुई है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में नक्सली (Naxalites) संगठनों की हालत खराब हो गई है। फूड प्वाइजनिंग और कोरोना महामारी की वजह से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कई बड़े नक्सलियों (Naxalites) की मौत हुई है और कई नक्सली, संगठनों को छोड़कर भाग गए हैं। खबर है कि पुलिस को बीजापुर में हुई मुठभेड़ के बाद नक्सलियों का एक पत्र मिला है। इसमें लिखा हुआ है कि बीमारी की वजह से 7 नक्सलियों की मौत हुई है और 9 नक्सली संगठन छोड़कर भागे हैं।

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, वाहन चेकिंग कर रहे जवानों पर फेंका बम

पुलिस को जो पत्र मिला है, वह गोंडी बोली में लिखा गया है। इस पत्र को नक्सली विकास ने अपनी साथी नक्सली सुजाता के लिए लिखा है। ये दोनों नक्सली 25-25 लाख के इनामी हैं।

इस पत्र में कहा गया है कि दक्षिण बस्तर, दरभा और पश्चिम बस्तर डिवीजन में तेजी से नक्सली (Naxalites) बीमार हो रहे हैं। इसके अलावा पत्र में कई नक्सलियों के नाम भी हैं, जिनकी मौत हुई है।

इस मुद्दे पर पुलिस का कहना है कि वह नक्सलियों का इलाज करवाने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए पहली शर्त ये है कि नक्सलियों को हथियार छोड़कर पुलिस के सामने सरेंडर करना होगा।