Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: पश्चिम चंपारण के धंगड़हिया गांव में नक्सलियों का हमला, जमकर मचाया उत्पात

बिहार के पश्चिम चंपारण के बगहा प्रखंड के चंपापुर गोनौली पंचायत स्थित धंगड़हिया गांव में 9 जनवरी की रात नक्सलियों (Naxals) ने हमला कर दिया। नक्सली गांव के हरिनाथ यादव के पुत्र मंतोष और मुन्ना यादव को खोज रहे थे। जब दोनों घर पर नहीं मिले तो दरवाजे पर खड़ी बोलेरो और ट्रैक्टर को नक्सलियों ने निशाना बनाया और अंजाम भुगतने की धमकी देकर चले गए।

फाइल फोटो।

बिहार के पश्चिम चंपारण के बगहा प्रखंड के चंपापुर गोनौली पंचायत स्थित धंगड़हिया गांव में 9 जनवरी की रात नक्सलियों (Naxals) ने हमला कर दिया। नक्सली गांव के हरिनाथ यादव के पुत्र मंतोष और मुन्ना यादव को खोज रहे थे। जब दोनों घर पर नहीं मिले तो दरवाजे पर खड़ी बोलेरो और ट्रैक्टर को नक्सलियों (Naxals) ने निशाना बनाया और अंजाम भुगतने की धमकी देकर चले गए। इस दौरान नक्सलियों ने लाल सलाम के नारे भी लगाए।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले हरिनाथ यादव के दोनों बेटों से नक्सली संगठन से जुड़े कुछ युवकों से बहस हुई थी। इस दौरान नक्सलियों ने अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद 10 जनवरी की सुबह एएसपी अभियान धर्मेंद्र कुमार झा और एसडीपीओ संजीव कुमार धंगड़हिया पहुंचे और पीड़ित परिवार से पूछताछ की। प्रभारी एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि तोड़फोड़ और नारेबाजी की सूचना मिली है। पुलिस द्वारा टीम गठित कर आस-पास के क्षेत्रों में छापेमारी शुरू कर दी गई है। बिहार में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है।

इससे पहले, बिहार के जमुई जिले से 8 जनवरी की देर रात चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन गांव से नक्सली मामले में नामजद अभियुक्त सोनू साह को गिरफ्तार कर लिया गया। वह सोनो-चरकापत्थर थाना कांड संख्या 201 /2016 का नामजद आरोपी है। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ झाझा भास्कर रंजन ने बताया कि सोनू तीन सालों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। 8 जनवरी को उन्हें सूचना मिली कि वह अपने गांव रजौन आया हुआ है। सूचना मिलते ही एसडीपीओ झाझा के नेतृत्व में गठित टीम ने रजौन से सोनू साह को धर दबोचा।

पढ़ें: आर्मी चीफ का बयान- संसद चाहे तो PoK पर एक्शन लेने के लिए आर्मी तैयार