Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार के नवादा में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, एक नक्सली को मार गिराया

सांकेतिक तस्वीर

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखने एवं मतदाताओं को किसी तरह से कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े इसलिए हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में प्रशासन का सख़्त पहरा है। इसी सिलसिले में सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। इसी बीच बिहार के नवादा (Navada) जिले के रजौली के चोरडीहा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें एक नक्सली मारा गया। मारे गए नक्सली का नाम कारु अधेड़ी बताया जा रहा है जो चोरडीहा का रहने वाला था। कारु के पास से एक राइफल बरामद हुई है। कारु अधेड़ी नक्सलियों के जोनल कमांडर प्रद्युम्न शर्मा का काफी करीबी था।

रजौली के चोरडीहा जंगल में एएसपी के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चल रहा था जिसमें कोबरा बटालियन भी साथ शामिल थी। इसी दौरान मुठभेड़ हुआ जिसमें एक नक्सली मारा गया। बाक़ी के इसके अन्य साथी फरार हो गए।

यह भी पढ़ेंः उगाही के पैसों को म्यूचुअल फंड में खपाते हैं नक्सली

एएसपी अभियान ने बताया कि लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने व मतदाताओं को किसी तरह से कोई दिक्कत न हो इसलिए जिले के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि इससे पहले कौआकोल के जंगलों में सर्च ऑपरेशन जमुई-गिरीडीह जिलों की पुलिस के साथ मिल कर चलाया गया था। इसमें कौआकोल के रानीगदर और दनियार जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।