Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Bihar: मुंगेर से STF ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, लंबे समय से पुलिस को दे रहा था चकमा

सांकेतिक तस्वीर।

एसटीएफ (STF) ने 18 जून को नक्सली (Naxalite) दिनेश यादव उर्फ दिनेश लाल को गिरफ्तार कर लिया। वह लम्बे समय से फरार चल रहा था।

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। एसटीएफ (STF) ने 18 जून को नक्सली (Naxalite) दिनेश यादव उर्फ दिनेश लाल को गिरफ्तार कर लिया। वह लम्बे समय से फरार चल रहा था।

जानकारी के अनुसार, मुंगेर जिले के असरगंज थाना क्षेत्र में छापेमारी के दौरान नक्सली को गिरफ्तार किया गया। इस नक्सली के खिलाफ आठ साल पहले पटना के गांधी मैदान थाना में मामला दर्ज हुआ था।

जानवरों को भी चपेट में ले रहा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, तमिलनाडु के चिड़ियाघर में 4 शेर संक्रमित

एसटीएफ के मुताबिक, नक्सली (Naxalites) दिनेश यादव उर्फ दिनेश लाल बांका जिले के फुलीडुमर थाना क्षेत्र के पथड्डा का रहनेवाला है। मुंगेर के असरगंज थाना क्षेत्र में उसकी मौजूदगी की खबर मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी की गई, जिसमें वह पकड़ा गया।

ये भी देखें-

इस नक्सली के खिलाफ बांका के शंभुगंज के अलावा फुलीडुमर थाने में दो और टाउन में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा पटना के गांधी मैदान थाना में उसके खिलाफ साल 2013 में एक मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उसे बांका पुलिस को सौंप दिया गया है।