Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: गया से जमात उल मुजाहिदीन के दो आतंकी धराए,आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त

बिहार के गया जिले के जिले के मानपुर थानाक्षेत्र के पठान टोली बुनियादगंज से दो कुख्यात आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार के गया जिले के जिले के मानपुर थानाक्षेत्र के पठान टोली बुनियादगंज से दो कुख्यात आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक का नाम तौफीक रजा और दूसरे का नाम एजाज अहमद बताया जाता है। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ ने दोनों को गया से दबोचा है। गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, फिर एसटीएफ की टीम उसे लेकर बंगाल चली गई। ये दोनों संदिग्ध आतंकी अपना नाम बदलकर गया के बुनियाद गंज थाना क्षेत्र में रह रहे थे।

ये दोनों वीर भूमि परोई थाना अविनाश पुर के रहने वाले हैं। दोनों संदिग्ध बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं। दोनों संदिग्धों के पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं। तौफीक रजा जहानाबाद के फेमस टेलर वाले मकान में रहता था। बाद में दोनों संदिग्ध अपना नाम बदलकर अपने तीन बच्चों और पत्नी के साथ गया में रह रहे थे। इन दोनों संदिग्ध आतंकवादियों के शहर में होने की भनक मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की और दोनों संदिग्धों को धर दबोचा। जिसके बाद इन दोनों को गया कोर्ट में पेश किया गया है।

जानकारी के अनुसार, आतंकी एजाज अहमद के खिलाफ एसटीएफ थाना कांड संख्या 6-19 में मामला दर्ज है। एजाज के पास से भारी मात्रा में जिहादी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। ये दोनों बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। गया में बैठ कर वे किसी बड़े हमले का साजिश रच रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने छापेमारी की और 25 अगस्त की रात दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों संगठन से युवाओं को जोड़ने का काम करते थे। एजाज अहमद साल 2007-2008 से इस आतंकी संगठन के लिए काम कर रहा था।

पढ़ें: देश की पहली महिला DIG का निधन, 13 डकैतों को पकड़ हुई थीं मशहूर