Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

सीमा पर भारतीय सेना ने मारे 2 पाकिस्तान कमांडो, BAT की बड़ी साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलाबारी के जवाब में भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 कमांडो ढेर हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलाबारी के जवाब में भारतीय सेना (Indian Army) की तरफ से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 कमांडो ढेर हो गए हैं। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसकी तरफ से जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिशें लगातार जारी हैं और भारतीय सेना उसे मुंहतोड़ जवाब भी दे रही है। 28 अगस्त को उरी के गुरेज सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) नापाक हरकत को अंजाम देने की फिराक में थी, लेकिन भारतीय सेना को इसकी भनक लग गई। बस फिर क्या था, भारतीय जवानों ने हमला करके दो पाकिस्तानी कमांडो को ढेर कर दिया, जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है।

पाकिस्तानी सेना 27 अगस्त से ही जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही थी। गौरतलब है कि अखनूर के सुदंरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने पिछले दिनों रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की थी। पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर फायरिंग करने से बाज नहीं आ रहा है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के नजदीक अपनी स्पेशल फोर्सेज के 100 से ज्यादा कमांडो तैनात किया है। पाकिस्तान इन कमांडो का इस्तेमाल बॉर्डर एक्शन टीम की मदद के लिए कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से किसी तरह की कार्रवाई का तुरंत जवाब देने के लिए भारतीय सेना भी तैयार है।

बैट में पाकिस्तानी सेना के स्पेशल फोर्स के जवानों और आतंकवादियों को भी रखा जाता है। इनकी कोशिश हमेशा भारतीय सीमा में घुसकर सैनिकों की हत्या करने की होती है। उल्लेखनीय है कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और उसे डर सता रहा है कि अब भारत कहीं उसके कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में कहीं कार्रवाई न कर दे, इसी डर की वजह से पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में सेना और कमांडो की तैनाती बढ़ा दी है।

पढ़ें: समुद्र के रास्ते आतंकी घुसपैठ की कोशिश, बंदरगाहों पर अलर्ट जारी