Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

LoC पर आए तो मिलेगा जवाब, सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने पाकिस्तान को चेताया

जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है। हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे। अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट का असर सीमा पर भी दिख रहा है। खबर है कि पाकिस्तान लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयरबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेताया है।

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हम अलर्ट हैं। अगर वह एलओसी पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है। उनको जवाब मिलेगा। बता दें इससे पहले पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने दावा किया था कि भारी हथियारों से लैस पाकिस्तान की सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) की ओर बढ़ रही है। पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के कई दोस्तों ने फोन कर बताया है कि साजो-सामान से लैस पाकिस्तान की सेना LoC की ओर बढ़ रही है। हामिद मीर पाकिस्तान के पत्रकार हैं।

हामिद मीर का दावा है कि पीओके में लोग पाकिस्तान की सेना का स्वागत कर रहे हैं। हालांकि हामिद मीर के इस दावे की पुष्टि नहीं हुई है। पाकिस्तान सरकार ने भी इस बावत कोई बयान नहीं दिया और न ही भारत सरकार की ओर से ऐसा कोई बयान आया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के समाप्त होने के बाद पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे पर प्रोपगैंडा कर रहा है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया को बरगलाने की कोशिश भी कर रहा है। हालांकि पाकिस्तान को इसमें कहीं से भी कामयाबी नहीं मिली है।

पढ़ें: 7 साल की उम्र से शुरू की एक्टिंग, क्लासिलकल डांस करने वाली वैजयंती माला की अनूठी है लव स्टोरी