Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में 3 नक्सली गिरफ्तार, हत्या और विस्फोट जैसे कई मामलों में रहे हैं शामिल

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सल प्रभावित राज्यों की सरकार और पुलिस प्रशासन ने नक्सलियों (Naxals) की कमर तोड़ने के लिए अलग-अलग स्तर पर अभियान चला रखा है।

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। यहां पुलिस ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। ग्रामीण पुलिस ने एक नक्सली कमांडर (Naxali Commandr) बोनांगी नागेश्वर राव सहित तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ और कानूनी कार्रवाई के बाद गिरफ्तार नक्सलियों को रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किया गया नक्सली (Naxali) नागेश्वर राव साल 2005 से सीपीआई माओवादी कमांडर के रूप में काम कर रहा था। वह हत्या, बारूदी सुरंग विस्फोट, जबरन वसूली सहित कई संगीन वारदातों में शामिल रहा है।

Coronavirus: देश में कोरोना का कहर जारी, लगातार दूसरे दिन सामने आए 83 हजार से अधिक नए मामले

वहीं, गिरफ्तार किए गए दो अन्य नक्सलियों (Naxals) की पहचान जी रचंद्र पासल और एस अप्पाराव को तौर पर हुई है। ये दोनों इलाके में सरकारी अधिकारियों और ग्रामीणों को धमकाने का काम करते थे। बता दें कि देश भर में नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी देखें-

नक्सल प्रभावित राज्यों की सरकार और पुलिस प्रशासन ने नक्सलियों (Naxals) की कमर तोड़ने के लिए अलग-अलग स्तर पर अभियान चला रखा है। इसकी वजह से नक्सलियों का वर्चस्व लगातार कमजोर हो रहा है। नक्सलियों की हर मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उनकी धर-पकड़ जारी है।