Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

कोरोना वायरस ने तोड़ी एयर इंडिया की कमर, खस्ताहाल हुई सरकारी एयरलाइंस

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) के प्रमुख राजीव बंसल ने कि कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कंपनी की पहले से खराब आर्थिक स्थिति को और बिगाड़ दिया है। हालांकि‚ कंपनी किसी तरह से अपना परिचालन जारी रखे हुए है। बंसल ने कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा कि महामारी के दौरान राहत व बचाव के लिये विशेष उड़ानें शुरू करने में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।

कोरोना के कारण सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) की आर्थिक स्थिति बेहाल हो गई है।

उन्होंने कहा‚ ‘एयर इंडिया (Air India) कोविड़–19 (Coronavirus) महामारी शुरू होने के काफी पहले से ही खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रही है। महामारी के त्रासद प्रभावों विशेषकर विमानन क्षेत्र पर पड़े असर ने कंपनी की माली हालत और खराब कर दी है। इसके बाद भी आपकी कंपनी ने परिचालन बनाये रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी है।’

Coronavirus: प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की मीटिंग, मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की अपील

बंसल ने कर्मचारियों को याद दिलाया कि कंपनी हर मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि यात्रियों के साथ ही कर्मचारियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य कंपनी की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से जूझने के लिये कंपनी कर्मचारियों को सुरक्षा व बचाव के सारे साधन मुहैया करा रही है।

उन्होंने कहा‚ ‘बचाव के सारे उपाय करने के साथ ही कंपनी आपकी सुरक्षा के लिये पीपीई मुहैया करा रही है। इसके साथ ही एयर इंडिया (Air India) दुनिया की उन चुनिंदा कंपनियों में से है जो हजमत सूट व सुरक्षा के अन्य उपकरण अपने कर्मचारियों को मुहैया करा रही है।’

कंपनी ने जनवरी में चीन के वुहान से फंसे लोगों को निकालने के लिये पहली उड़ान का परिचालन किया था। बंसल ने कहा कि कंपनी द्वारा किये गये सुरक्षा उपायों के चलते ही अभी तक उसके सिर्फ एक कर्मचारी को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है।