Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने किया लद्दाख का दौरा, सैन्य क्षमताओं का लिया जायजा

इससे पहले खबर सामने आई थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी लद्दाख (Ladakh) दौरे पर हैं। यहां उन्हें शीर्ष कमांडरों द्वारा LAC की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें ये भी बताया जाएगा कि सीमा पर जितनी सेना तैनात है, वो ऑपरेशन के लिए कितनी तैयार है।

लद्दाख: भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव जारी है। इस बीच चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने लद्दाख (Ladakh) का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने यहां मौजूद सेना की तैनाती का जायजा लिया और हालतों को बारीकी से परखा।

बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी लद्दाख (Ladakh) दौरे पर हैं। यहां उन्हें शीर्ष कमांडरों द्वारा LAC की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें ये भी बताया जाएगा कि सीमा पर जितनी सेना तैनात है, वो ऑपरेशन के लिए कितनी तैयार है।

बता दें कि भारतीय सेना LAC और LoC दोनों ही जगह पूरी तत्परता के साथ डटी हुई है। सेना ने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने की कसम खा ली है।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1,04,66,595, दिल्ली में संक्रमण के मामलों में आई भारी कमी

गौरतलब है कि हालही में लद्दाख में चीनी सेना का एक जवान भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया था। जिसे भारत ने 11 जनवरी की सुबह चीनी अधिकारियों को सौंप दिया था। इस सैनिक को 10 बजकर 10 मिनट पर लद्दाख के चुशुल-मोल्डो मीटिंग पॉइंट पर चीन को सौंप दिया गया था।

बता दें कि पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में चीन और भारत के बीच चल रहे गतिरोध के बीच 8 जनवरी को भारतीय सेना ने पैंगोंग झील के दक्षिण के इलाके से इस चीनी सैनिक को पकड़ा था।