Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

विंग कमांडर अभिनंदन के करीबी दोस्तों में थे विंग कमांडर साहिल, हफ्ते भर पहले ही हुए थे शहीद

wing commander abhinandan in funeral of sahil

पाकिस्तान की क़ैद से आज आज़ाद होने वाले विंग कमांडर अभिनंदन का हरियाणा से खास रिश्ता रहा है। अभिनंदन एक हफ्ते पहले ही हरियाणा के हिसार गए थे। हिसार में इनके दोस्त साहिल गांधी का परिवार रहता है। साहिल खुद भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर थे। साहिल गांधी इसी महीने बेंगलुरू में एयर शो की रिहर्सल के दौरान दो विमानों के टकरा जाने से शहीद हो गए थे। हफ्ते भर पहले अभिनंदन हरियाणा के हिसार में साहिल गांधी के अंतिम संस्कार में आए थे।

विंग कमांडर साहिल और विंग कमांडर अभिनंदन में बहुत गहरी दोस्ती थी। अपने दोस्त के चले जाने का ग़म अभिनंदन के चेहरे से साफ़ झलक रहा था।साहिल के अंतिम संस्कार के बाद भी अभिनंदन काफी सदमे में थे। साहिल के अंतिम संस्‍कार के वक़्त उनके परिजनों के साथ यहां रुके भी थे। अंतिम संस्कार के वक़्त अभिनंदन साहिल की पत्‍नी और बच्‍चे को ढांढस बंधाते रहे।

जैसे ही अभिनंदन के पाक में पकड़े जाने की खबर साहिल के परिजनों तक पहुंची, साहिल गांधी का परिवार को लगातार चिंता बढ़ती गई। साहिल के परिवार के साथ-साथ जैसे ही अभिनंदन के पाकिस्‍तान में पकड़े जाने की सूचना हिसार शहर में फैली और शहरवासियों को जब इस बात का पता चला कि अभिनंदन हिसार आए थे तो लोग उनकी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हुए उनके सही सलामत वापस लौट आने की दुआ मांगने लगे।

साहिल के परिवार को यक़ीन नहीं हो रहा था कि अभिनंदन इस हादसे का शिकार हो गए हैं। साहिल के परिजनों ने अभी जल्द ही अपना बेटा खोया था, पर उन्हें बेटे के दोस्त का भी बराबर ग़म था। साहिल के परिजन अभिनंदन के लौट आने की प्रार्थना कर रहे थे।