Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार चुनाव: मीनापुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी भारती देवी गिरफ्तार, सामने आया नक्सली कनेक्शन

मुजफ्फरपुर: मीनापुर विधानसभा क्षेत्र की भारतीय संयुक्त किसान पार्टी से प्रत्याशी भारती देवी उर्फ कुमारी भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भारती देवी मोतीपुर के कोदरकट्टा गांव में 18 साल पहले नक्सलियों (Naxalites) के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ की आरोपी हैं।

भारती की गिरफ्तारी उस वक्त हुई, जब उनके नामांकन पत्र की जांच की जा रही थी। भारती का पति रोहित सहनी हार्डकोर नक्सली है और इस समय जेल में है। भारती का ससुर मुसाफिर सहनी भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय कमेटी का सदस्य था लेकिन जेल में उसकी मौत हो चुकी है।

बता दें कि 21 सितंबर 2002 को मोतीपुर थाना के तत्कालीन अवर निरीक्षक मधुसूदन ङ्क्षसह ने FIR करवाई थी, जिसमें कहा गया था कि सुबह करीब 4.45 बजे उन्हें सूचना मिली कि कोदरकट्टा गांव के सुखदेव चौधरी, लखींद्र राय व दिनेश पंडित के घर में करीब 15-20 नक्सली जमा हुए। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की, तो नक्सलियों (Naxalites) ने बदले में हमला कर दिया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। हालांकि नक्सली भाग निकले, लेकिन 47 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- भारत-चीन विवाद: पूर्वी लद्दाख में पीएलए सैनिकों के साथ हिंसक झड़पों से दोनों देशों के रिश्तों में आई दरार- विदेश मंत्री

वहीं भारती का कहना है कि वह 2012 में पब्लिक लाइफ में आई थी, इससे पहले वह घर का काम किया करती थी। उसे मोतीपुर की घटना के बारे में कुछ मालूम नहीं है।

भारती ने आरोप लगाया है कि उसे राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। अब देखना ये होगा कि भारती पर क्या कार्रवाई होती है।

ये भी देखें-