Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

सुरक्षाबलों का मिशन ‘ऑल आउट’ जारी, एक और आतंकी का सफाया

घाटी में एक और आतंकी ढेर। सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के मोहम्मदपोरा इलाके में 29 मई को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षाबल के अधिकारियों के अनुसार, 9 आरआर, 18 बीएन सीआरपीएफ और एसओजी कुलगाम की संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया। मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में हुई एक मुठभेड़ में मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। मूसा आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का प्रमुख था। जानकारी के मुताबिक, सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) और सीआरपीएफ (CRPF) की एक टुकड़ी ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में एक सर्च ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें से एक आतंकी जाकिर मूसा था। मूसा के शव को बरामद कर लिया गया। मुठभेड़ स्थल से एके 47 और रॉकेट लॉन्चर भी बरामद किया गया। 23 मई को सुरक्षाबलों को इलाके में जाकिर मूसा के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने त्राल के ददसारा में तलाशी अभियान चलाया।

सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों से सरेंडर करने को कहा तो ये आतंकी ग्रेनेड से हमला करने लगे। इस दौरान सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में जाकिर मूसा मारा गया। उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के मुताबिक, राज्य में इस साल अब तक 86 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सेना की तरफ से ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। जिसके तहत अभी तक करीब 250 आतंकियों को मारा जा चुका है। सुरक्षा बल लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है।

यह भी पढ़ें: बड़ी सादगी से कह दी वो बात जिसे कहने में दुनिया को जमाने लग गए…