Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: बड़गाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

बडगाम जिले में आतंकी मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर के बडगाम में 28 जून की सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस के मुताबिक यह गोलाबारी अबगाम इलाके के चेकपोरा इलाके में हुई। जानकारी के मुताबिक, बडगाम के करालपोरा में सुरक्षाबलों को इलाके में 2-3 आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने उनकी तलाशी के लिए अभियान चलाया और इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें एक आतंकी मारा गया। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मारे गए आतंकी का शव बरामद कर लिया है।

मारे गए आतंकी की पहचान मुजफ्फर के रूप में हुई। वह बडगाम का ही रहने वाला है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पर स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फर 13 जून को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। उसने कंप्यूटर डिप्लोमा कर रखा था। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। अन्‍य आतंकियों की तलाश जारी है।

इससे पहले राज्य के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया। त्राल के ब्रानपथरी वन क्षेत्र में 26 जून तड़के सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेर लिया। दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग चली। फायरिंग बंद होने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें एक आतंकी का शव मिला। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, एक खुफिया इनपुट पर अवंतीपोरा में त्राल के वन क्षेत्र ब्रानपथरी में पुलिस और 42 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया।

पढ़ें: पिछले 5 सालों में नक्सली वारदातों में आई जबरदस्त कमी, जानिए कितने नक्सलियों का हुआ सफाया