Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सलियों को देता था ट्रेनिंग, तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने मास्टर ट्रेनर को दबोचा

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के एक मास्टर ट्रेनर को तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने गिरफ्तार कर लिया है। केरल और तमिलनाडु के बार्डर पर आनाकट्टी के पास से उसे तमिलनाडु एसटीएफ (STF) द्वारा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सली डीकेएस जेडसी का सदस्य दीपक उर्फ चंदू बताया जा रहा है। इसकी तलाश पुलिस लंबे समय से कर रही थी।

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के मास्टर ट्रेनर को तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कई खूंखार नक्सलियों को इसने ट्रेनिंग दी थी। छत्तीसगढ़ के साथ ही अब वह दूसरे राज्यों में भी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु की एसटीएफ (STF) ने मन चाकड़ी इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। पुलिस को वहां पर चंदू के होने की सूचना मिली थी। लेकिन आरोपी नक्सली चंदू वहां से फरार हो गया था।

इसके बाद लगातार पीछा करने पर आनाकट्टी के पास से उसे बीते 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ले जाते समय उसने नक्सल समर्थन में नारे लगाए। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। केरल से गिरफ्तार नक्सली ट्रेनर को छत्तीसगढ़ पुलिस रिमांड पर लाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत तमिलनाडु पुलिस के साथ कानूनी प्रक्रिया की जा रही है।

बताया जा रहा है कि वह बस्तर में लंबे समय से सक्रिय था। इतना ही नहीं पुलिस को उससे नक्सलियों के खिलाफ अहम जानकारी मिलने की भी उम्मीद है। केरल से इसे गिरफ्तार करने के बाद तमिलनाडु की एसटीएफ (STF) ने छत्तीसगढ़ पुलिस से संपर्क कर उसके संबंध में जानकारी मांगी थी।

पढ़ें: NIA कोर्ट ने दी पूर्व नक्सली को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत