Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

सुषमा स्वराज के निधन को PM मोदी ने बताया निजी क्षति, कहा- देश उन्हें हमेशा याद करेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया दुखा। फाइल फोटो।

देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने सुषमा स्वराज के निधन को निजी क्षति बताया और कहा कि यह देश उन्हें हमेशा याद करेगा। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। वह 67 साल की थीं। सुषमा को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “सुषमा जी का निधन निजी क्षति है। उन्होंने देश के लिए जो किया, उनके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में मेरी सांत्वना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है। ओम शांति।”


इससे पहले मंगलवार को सुषमा स्वराज ने अपने अंतिम ट्वीट में कश्मीर पर सरकार के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। उन्होंने कहा था कि वह इस दिन का पूरे जीवनभर इंतजार कर रही थीं। बता दें कि सुषमा स्वराज लंबे वक्त से बीमारी से जूझ रही थीं। बीमारी के चलते ही उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा।

10 दिसंबर, 2016 को एम्स में उनकी किडनी का ट्रांसप्लांट किया गया था। बीमारी के चलते ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का प्रभार मिला था। बीजेपी के शासन के दौरान सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थीं। उन्हें दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ था। विदेश मंत्री रहते हुए वे ट्विटर पर शिकायत मिलते ही विदेश मंत्रालय से जुड़ी पासपोर्ट आदि समस्याओं का समाधान कर देती थीं। 16 वीं लोकसभा में वह मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद चुनी गई थीं।

सुषमा स्वराज का निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस