Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 मई को सुरक्षा बलों और अतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इनमें से एक बुरहान वानी का सहयोगी है। बुरहान वानी को सुरक्षा बलों ने जून 2016 में एक मुठभेड़ में मार गिराया था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी घायल हो गया। मुठभेड़ शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में हुई। सुरक्षा बलों को यहां 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

34-आरआर और एसओजी शोपियां ने इमाम साहिब इलाके में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया। जिसके बाद अतंकियों सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में से एक बुरहान वानी का करीबी बताया जा रहा है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है और तलाशी अभियान जारी है।

इलाके में अब भी कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जोरों पर है और इलाके में काफी सख्ती बरती जा रही है। जम्मू कश्मीर में फिलहाल सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। इससे पहले 20 अप्रैल को सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक आतंकी को मार गिराया गया था।

यह भी पढ़ें: UNSC Ban Masood Azhar: मसूद अजहर का हुक्का पानी बंद, जानिए क्या होता है ग्लोबल आतंकी…