Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारतीय सेना में सूबेदार हैं ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा, सेना प्रमुख ने दी बधाई

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) भारतीय सेना में 4 राजपूताना राइफल्स में सूबेदार हैं। साल 2016 में उन्हें नायब सूबेदार के पद पर जूनियर कमीशंड ऑफिसर के रूप में चुना गया था।

नई दिल्ली: जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक गेम्स में भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की चर्चा हर तरफ हो रही है। उन्होंने जैवलिन थ्रो में 87.58 मीटर के स्कोर के साथ भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। हर भारतीय को उन पर गर्व है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) भारतीय सेना की भी शान हैं? दरअसल नीरज चोपड़ा भारतीय सेना में 4 राजपूताना राइफल्स में सूबेदार हैं। साल 2016 में उन्हें नायब सूबेदार के पद पर जूनियर कमीशंड ऑफिसर के रूप में चुना गया था।

झारखंड: जमशेदपुर पुलिस ने एक बड़ी नक्सली योजना को किया विफल, सड़क पर बिछाए गए 14 लैंड माइंस बरामद

ये नीरज की काबिलियत ही थी, कि उन्हें भारतीय सेना में सीधे नायब सूबेदार के पद पर नियुक्त किया गया था। जबकि भारतीय सेना किसी खिलाड़ी को जवान या नॉन कमीशंड अधिकारी के पद पर ही नियुक्त करती है।

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बधाई दी है। पूरा देश नीरज की इस उपलब्धि पर गर्व कर रहा है।