Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

कांकेर: नक्सलियों ने बाप की कर दी गोली मार कर हत्या, बेटे को चेतावनी देकर छोड़ा

कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाने के कोतकुड़ गांव में 10 जून की सुबह नक्सलियों ने एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में नक्सलियों ने एक बार फिर घिनौनी करतूत को अंजाम दिया है। जिले के आमाबेड़ा थाने के कोतकुड़ गांव में 10 जून को नक्सलियों ने एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली किसान की कनपटी में मारी गई। इस दौरान किसान का बेटा भी उसके साथ था। मृत किसान देवेंद्र कुमार कटेंद्र लखनपुरी इलाके के चिनौरी गांव का रहने वाला था। नक्सलियों ने पिता-पुत्र दोनों को अगवा कर लिया था।

नक्सलियों ने किसान को कोतकुड़ का जमींदार बताते हुए उसके खिलाफ गांव की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया। पिछले एक सप्ताह से देवेंद्र आमाबेड़ा में अपने पुत्र बंटी के साथ रहकर कोतकुड़ के खेत में मकान बनवा रहा था। 10 जून की सुबह लगभग 8.30 बजे पिता-पुत्र दोनों अपने खेत पहुंचे और वहां से खेत के बोर में नहाने चले गए। इसी दौरान दो लोग बोर में पहुंचे और दोनों को अपने साथ ले गए। जंगल की ओर ले जाकर उन्होंने बेटे को पिता से अलग किया और फिर जमीन कब्जा करने तथा पुलिस से मिले होने का आरोप लगा कर नक्सलियों ने पिता की पिटाई शुरू कर दी।

कुछ देर बाद माओवादी किसान को उसके निर्माणाधीन मकान के पास लेकर गए और कनपटी में बंदूक टिकाकर गोली चला दी। आवाज उसके पुत्र ने भी सुनी। गोली चलने के बाद पुत्र को चेतावनी देकर छोड़ दिया। उन्होंने पुलिस में शिकायत नहीं करने की धमकी दी। घटना की सूचना पर पुलिस ने किसान की लाश बरामद कर ली। मारे गए किसान के बेटे के अनुसार, घटना को अंजाम देने के समय 8 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सली मौजूद थे। पुलिस अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: नक्सल प्रभावित इलाके के इन बच्चों की जिंदगी में दस्तक दे रहा नया सवेरा

नक्सली देखते रह गए और लक्ष्मण ने खींच दी लकीर, अब डॉक्टर बन करेगा समाज की सेवा