Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सलियों ने किया तेलंगाना के टीआरएस नेता का अपहरण, अलर्ट पर पुलिस

नक्सलियों ने तेलंगाना के नेता श्रीनिवास राव का अपहरण किया।

नक्सली अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहे। एक ओर जहां उनके खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जोरों पर है, चुन-चुन कर उनका सफाया किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर ये नक्सली मौका देखते ही अपने किसी न किसी नापाक इरादे को अंजाम दे देते हैं। ताजा घटना में नक्सलियों ने तेलंगाना के एक पूर्व विधायक का अपहरण कर लिया है। अपहरण कर नक्सली विधायक को छत्तीसगढ़ लेकर गए हैं। जानकारी के मुताबिक, 9 जुलाई की रात को नक्सलियों ने तेलंगाना के टीआरएस नेता और पूर्व विधायक का अपहरण कर लिया।

नक्सलियों की संख्या 15 से 20 के बीच थी। वे साधारण गांव वालों की वेश-भूषा में विधायक के घर पहुंचे थे। उस वक्त पूर्व विधायक श्रीनिवास राव भद्रादि कोत्तागुडम जिले के कोथुर गांव स्थित अपने घर पर ही थे। नक्सली अचानक उनके घर पहुंचे और उन्हें अगवा कर लिया। वे विधायक को अपने साथ जंगल की ओर ले गए। दरअसल, अपहृत टीआरएस नेता का गांव कोथुर तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की सीमा पर है। यह गांव बीजापुर के चेरला इलाके से लगा हुआ है। विधायक की पत्नी के अनुसार, करीब 15 से 20 नक्सली गांव वालों की वेश में आए। वे सभी लाठी लेकर आए थे। नक्सलियों ने विधायक को पीटते हुए घर से बाहर निकाला।

जब उनके बेटे ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो नक्सलियों ने बेटे और पत्नी पर बंदूक तान दी। साथ ही दोनों की घर से बाहर न निकलने की धमकी दी। फिर वे विधायक राव को अपने साथ ले कर चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। जंगल में राव को ढूंढ़ने का अभियान शुरू कर दिया गया। खबरों के मुताबिक, नक्सली टीआरएस नेता को छत्तीसगढ़ के जंगलों की ओर लेकर गए हैं। उधर इसकी सूचना मिलते ही छत्तीसगढ़ पुलिस भी चौकन्नी हो गई है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पढ़ें: झारखंड में दम तोड़ रहा नक्सलवाद, आंकड़े दे रहे हैं गवाही