Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर से 4 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने नक्सली घटनाओं में शामिल 4 स्थायी वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने नक्सली घटनाओं में शामिल 4 स्थायी वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर कई अलग-अलग गंभीर वारदातों में शामिल होने का है। मामला बीजापुर के भोपालपट्टनम थाना क्षेत्र का है, जहां कोतवाली क्षेत्र के सिंगार बहार नाला के पास से इन्हें गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि एन्टी नक्सल ऑपरेशन के दौरान जिला बल और CRPF के जवानों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उधर, राज्य के सुकमा जिले में आईईडी बरामद हुआ है। सुकमा में सुरक्षाबलों ने सर्च के दौरान आईईडी बरामद किया। नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए पांच किलो का आईईडी लगाया था।

जवानों ने भेज्जी मार्ग पर यह आईईडी बरामद किया। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की। इससे पहले बीजापुर जिले से ही सुरक्षाबल के जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली कई संगीन वारदातों में शामिल रहा है। जिला पुलिस बल और एसटीएफ के जवानों ने यह कार्रवाई की। यह पूरा मामला पामेड़ थाना क्षेत्र का है। पामेड़ में कार्रवाई के बाद नक्सली को दंतेवाड़ा न्यायालय में पेश किया गया। नक्सली की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस ने एक प्रेस रिलीज भी जारी किया। जानकारी के मुताबिक, जिला पुलिस बल और एसटीएफ के जवान एरिया डॉमिनेशन के लिए रासपल्ली इलाके की ओर निकले थे।

इसी दौरान गुप्तचरों की सूचना पर पामेड़ थाना क्षेत्र के एमपुर के जंगल से जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली का नाम अर्जुन कुंजाम है। वह धरमावरम मार्ग पर ट्रैक्टर में आगजनी, 1 सहायक आरक्षक और 1 आरक्षक की हत्या जैसे कई संगीन मामलों में शामिल था। गिरफ्तार नक्सली अर्जुन से पूछताछ पर साल 2007 में 12 जवानों की हत्या और साल 2010 में पामेड़ में 2 जवानों की हत्या में भी शामिल होने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें: बचपन में फिल्म देखने पर होती थी पिटाई, 60 रुपये की बदौलत बने बड़े सुपरस्टार