Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

ओडिशा के मलकानगिरी मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कमांडर, एक जवान शहीद

जवान जयसिंह कवासी शहीद हो गए। जबकि डीवीएफ के जवान रामसिंह धुर्वा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवान को मलकानगिरी जिला अस्पताल

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के मलकानगिरी जिले में 28 अगस्त की सुबह नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में शीर्ष नक्सली कमांडर रोकेश सोढ़ी मारा गया। जबकि एक जवान शहीद हो गया और एक जवान घायल हो गया। मुठभेड़ में और भी कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है। फिलहाल जवानों ने नक्सली राकेश सोढ़ी का शव बरामद कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना मिलने पर ओडिशा के मलकानगिरी जिले में एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) और डीवीएफ (डिस्ट्रिक्ट वॉलेंटरी फोर्स) के जवान एसपी ऋषिकेश खिलरी के नेतृत्व में सर्चिंग पर निकले थे।

इसी बीच बोंडाघाटी स्थित पकानगुड़ा के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब दो घंटे से ज्यादा चली इस मुठभेड़ में शीर्ष नक्सली कमांडर राकेश सोढ़ी मारा गया। मारा गया नक्सली छत्तीसगढ़ के सुकमा का रहने वाला था। वहीं मुठभेड़ में सुकमा निवासी जवान जयसिंह कवासी शहीद हो गए। जबकि डीवीएफ के जवान रामसिंह धुर्वा गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायल जवान को मलकानगिरी जिला अस्पताल से उपचार के लिए ले जाया गया। जहां से गंभीर हालात में उन्हें विशाखापट्नम रेफर कर दिया गया। मुठभेड़ स्थल से जवानों ने दो रायफल सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। इस मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने और कई के घायल होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: नागा महिला बटालियन का वीडियो वायरल, कई हस्तियों ने किया ट्वीट