Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, ‘नमस्ते ट्रंप’ के बाद पत्नी के साथ किया ताज का दीदार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) आज (24 फरवरी) भारत दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप का यह 2 दिवसीय दौरा दोनों देशों के बीच भारत अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा। मोटेरा स्टेडियम में उनका ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम हुआ।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) आज भारत दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप का यह 2 दिवसीय दौरा दोनों देशों के बीच भारत अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा। मोटेरा स्टेडियम में उनका ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम हुआ। वो करीब 12 बजे के करीब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे और 22 किमी के रोड शो के बाद मोटेरा स्टेडियम में लाखों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित किया।

मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद वे सीधा ताजमहल देखने आगरा के लिए पत्नी मेलानिया के साथ आगरा रवाना हुए। ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं। ट्रंप की इस यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। साथ ही सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि ट्रंप का यह पहला आधिकारिक भारत दौरा है।

पढ़ें: श्रीदेवी का अचानक यूं चले जाना उनके प्रशंसकों की आंखों में आंसू दे गया
पल्लवी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप पत्नी मेलानिया संग ताज नगरी आगरा पहुंचे। यहां पर वो ताज का दीदार करेंगे। ऐसा करने वाले वो तीसरे अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

पल्लवी

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के साथ सेल्फी खिंचवाई। जब उनसे इस कार्यक्रम के बारे में उनकी राय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस कार्यक्रम को स्पेक्टेकुलर बताया।

पल्लवी

मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शरीक होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो गए हैं। यहां वह अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताज महल का दीदार करेंगे। आगरा में उनकी अगवानी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

पल्लवी

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप स्टेडियम से रवाना हुए। अहमदाबाद एयरपोर्ट से डोनाल्ड ट्रंप परिवार के साथ आज ही ताजमहल देखने के लिए जाएंगे।

पल्लवी

ट्रंप ने कहा, “प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक सन्देश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगा कर यहां आए हैं। अमेरिका भारत से प्रेम करता है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे।”

प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक सन्देश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगा कर यहां आये हैं l अमेरिका भारत को  प्रेम करता है – अमेरिका भारत का सम्मान करता है – और
अमरीका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे l https://t.co/1yOmQOEnXE
— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) February 24, 2020