Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, ‘नमस्ते ट्रंप’ के बाद पत्नी के साथ किया ताज का दीदार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) आज (24 फरवरी) भारत दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप का यह 2 दिवसीय दौरा दोनों देशों के बीच भारत अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा। मोटेरा स्टेडियम में उनका ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम हुआ।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) आज भारत दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप का यह 2 दिवसीय दौरा दोनों देशों के बीच भारत अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा। मोटेरा स्टेडियम में उनका ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम हुआ। वो करीब 12 बजे के करीब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे और 22 किमी के रोड शो के बाद मोटेरा स्टेडियम में लाखों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित किया।

मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद वे सीधा ताजमहल देखने आगरा के लिए पत्नी मेलानिया के साथ आगरा रवाना हुए। ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं। ट्रंप की इस यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। साथ ही सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि ट्रंप का यह पहला आधिकारिक भारत दौरा है।

पढ़ें: श्रीदेवी का अचानक यूं चले जाना उनके प्रशंसकों की आंखों में आंसू दे गया
पल्लवी

सौरव गांगुली भी पहुंचे हैं मोटेरा स्टेडियम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में स्टेडियम 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंच चुके हैं। इस कार्यक्रम में कई जानी-मानी हस्तियों के पहुंचने की भी संभावना है।

पल्लवी

अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प के साथ एक रोड शो में भाग लेने के बाद मोटेरा स्टेडियम में आयोजित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में भाग लेंगे। ट्रंप अपने पहले आधिकारिक दौरे पर भारत पहुंच रहे हैं।

पल्लवी

भारत आने से पहले ट्रंप ने किया हिंदी में ट्वीट

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत आने से पहले हिंदी में ट्वीट कर कहा, 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं और कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे।' ट्रंप कुछ ही देर बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।

हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!
— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) February 24, 2020