Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए होली मिलन में शामिल नहीं होंगे प्रधानमंत्री, एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया फैसला

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारत में भी पांव पसार लिये हैं। एनसीआर क्षेत्र में कोरोना वायरस का मामला प्रकाश में आने के बाद केंद्र और राज्य सरकारें एक्शन में आ गयी हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में 6 मरीजों में शुरुआती जांच में कोरोना वायरस पाया गया है। फिलहाल आगे की जांच के लिए उनके सैंपल पुणे भेजे गए हैं। सभी 6 लोगों का दिल्ली के सफदरजंग में इलाज चल रहा है। सोमवार को भी दिल्ली के एक‚ आंध्र प्रदेश के हैदराबाद के एक और जोधपुर के एक मरीज में कोरोना वायरस पाया गया था। इस तरह भारत में अब तक मरीजों की संख्या 9 हो चुकी है। नोएड़ा के दो स्कूलों को 6 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। यहां कुछ बच्चों में कोेरोना के लक्षण पाए गए हैं। केंद्र सरकार ने चार देशों के नागरिकों के लिए भारतीय वीजा निलंबित कर दिया है। 

आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं:-
अवनीश मिश्र

गाजियाबाद: कोरोना वायरस के डर के चलते होली के लिए चीन के प्रोडक्ट बाज़ार से गायब। खरीदार लोकल प्रोडक्टस खरीदना पसंद कर रहे हैं।

अवनीश मिश्र

AFP न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक चीन में 38 मौतें और, कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 2,981 पहुंचा। हालांकि चीन में लगातार तीसरे दिन भी नए मामलों की संख्या में कमी आई।

अवनीश मिश्र

तेलंगाना: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) ने हैदराबाद शहर के उस इलाके में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति रहता था। इलाके में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए निगम की तरफ से ये कदम उठाया गया।