Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Live News Updates: महिला दिवस पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट महिलाओं को समर्पित करेंगे प्रधानमंत्री

Narendra Modi

दिल्ली हिंसा को लेकर हुए हंगामे के बाद राज्यसभा (Rajya Sabha) दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। दिल्ली हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) की सुरक्षा बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने उन्हें अब Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है। कपिल (Kapil Mishra) के अलावा सीलमपुर से बीजेपी के प्रत्याशी रहे कौशल मिश्रा को भी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। कौशल मिश्रा को कुख्यात गैंगस्टर नासिर से पहले ही धमकी मिली हुई है। दोनों नेता मौजपुर चौक पर बवाल वाले दिन वहीं थे।

आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं:-

admin

स्वास्थ्य मंत्रालय की एक उच्च स्तरीय समिति कल कोरोना वायरस की तैयारियों की समीक्षा करेगी। इस समिति की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन करेंगे। इस समीक्षा बैठक में एम्स के निदेशक, लेडी हार्डिंग अस्पताल, सफदरजंग, आरएमएल के निदेशक भी शामिल होंगे।

admin

शाहरुख पर चलेगा हत्या के प्रयास का केस

दिल्ली हिंसा में पुलिस पर पिस्तौल तानने वाले शख्स शाहरुख पर हत्या के प्रयास का केस चलेगा। एडिशनल कमिश्‍नर अजीत कुमार ने बताया कि हम शाहरुख से उस पिस्‍टल को रिकवर करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे वह फायरिंग कर रहा था। उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। उसके पिता के खिलाफ कुछ केस दर्ज हैं। आगे की जांच की जा रही है। एडिशनल कमिश्‍नर ने बताया कि इस पर हत्या के प्रयास का केस चलेगा। शाहरुख पर आइपीसी की सेक्‍शन 186, 353 और आर्म्‍स एक्‍ट के तहत चलेगा केस। हालांकि, आगे की जांच में और भी कई कार्रवाई की जा सकती है।

admin

दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर 3 मार्च को संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों की सदस्य ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने मांग की है कि हिंसा पर चर्चा होनी चाहिए। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर करीब 2 बजकर 20 मिनट पर पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। दिल्ली हिंसा से जुड़े मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में कहा कि सरकार होली के बाद लोकसभा में चर्चा कराने के लिए तैयार है। वहीं, राज्यसभा को 4 मार्च सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष की तरफ से चर्चा की मांग पर पीठासीन उपसभापति की तरफ से कहा गया कि सरकार दिल्ली दंगों पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

admin

नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं। यह वही लोग हैं जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे।

admin

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया। मंगलवार को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 86,370 करोड़ रुपए का बजट पेश करते हुए गरीबों और किसानों के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया है। गरीबों को 100 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ ही 100 मोहल्ला क्लिनिक खोलने की घोषणा की गई है। इसके साथ ही किसानों के लिए अल्पकालीन कृषि ऋण राहत योजना की शुरुआत की गई है और इसके लिए सरकार ने दो हजार करोड़ की राशि आवंटित की है।