Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

दिल्ली हिंसा पर हंगामे के बीच राज्यसभा 3 मार्च तक के लिए स्थगित

Delhi Riots: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), द्रविड़ मुनेत्र कजगम (DMK) ने  लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। देश की राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा की आग उत्तर-पूर्वी दिल्ली बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष अख़्तर रज़ा के भागीरथी विहार नाला रोड के पास स्थित घर को भी नहीं छोड़ा और जलाकर खाक कर दिया।

 

दूसरी तरफ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए कम्यूनल दंगों ने कई इलाकों को बर्बाद तो किया ही लेकिन इन दंगों की अफवाह ने पूरी दिल्ली में डर का माहौल कायम किया। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि, ‘ऐसा देखने में आया है कि कुछ अराजक तत्व ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं जिससे शांति व्यवस्था में बाधा आए।

लोगों को आगाह किया जाता है कि ना तो इन अफवाहों को फैलाएं और ना इन पर भरोसा करें। पूरी दिल्ली में कानून व्यवस्था पूर्णतः नियंत्रण में है और स्थिति शांत है। अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। दिल्ली के नागरिक अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं और शांति बनाए रखने में मदद करें।’

उधर, दिल्ली हिंसा पर मचे हंगामे के बीच लोकसभा 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं, राज्यसभा 3 मार्च तक के लिए स्थगित की गई है। आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं:-
admin

कर्नाटक में हो रही भारी बारिश।

Heavy rainfall lashes Karnataka's Shivamogga. pic.twitter.com/K2lQBX1wcQ
— ANI (@ANI) March 2, 2020
admin

Nirbhaya Case: कोर्ट ने दोषियों के वकील को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा, “आप आग से खेल रहे हैं, आपको सतर्क रहना चाहिए।”

admin

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस ने अफवाह फैलाने के मामले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट से 2, रोहिणी डिस्ट्रिक्ट से 1 और नॉर्थ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट से 21 लोगों को गिरफ्तार किया है।

admin

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस ने अफवाह फैलाने के मामले में 2 मार्च को 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। साथ ही इस मामने में 2 केस भी रजिस्टर किए गए हैं।

admin

दिल्ली हिंसा पर मचे हंगामे के बीच लोकसभा 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं राज्यसभा 3 मार्च तक के लिए स्थगित की गई है।