Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

गौरव गोगोई समेत 7 सांसद निलंबित हुए, सदन की कार्यवाही 6 मार्च 11 बजे तक स्थगित

Coronavirus

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की घुसपैठ तेजी से बढ़ रही है। देश के कई शहरों से मिल रहे आकड़ों के अनुसार अभी तक करीब 30 मरीजों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है तो वहीं हजारों की संख्या में रोज लोग अपनी जांच कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं। आलम ये है कि सरकारी अस्पतालों की मशीनें इस खतरनाक वायरस की जांच करने के लिए अक्षम साबित हो रहीं हैं।

इसी बीच देश के केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मीडिया खासकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से आह्वान किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आम जनता में दहशत नहीं फैलायें बल्कि उन्हें सही जानकारी प्रदान कर जागरूक बनाने की जरूरत है। दूसरी तरफ चीन में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आयी लेकिन इटली में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 107, अगले 15 दिनों के लिए सभी स्कूल बंद, सऊदी अरब ने मक्का मदीना यात्रा पर लगाई रोक, कोरोना से खतरे के कारण जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस ने अपनी 150 उड़ाने को रद्द कर दिया है। 


आज की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं:-

अवनीश मिश्र

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE):अगर छात्रों की इच्छा है तो वे परीक्षा केंद्रों में अपने साथ फेस मास्क और सैनिटाइज़र ला सकते हैं।

अवनीश मिश्र

जोधपुर, जिला कलेक्टर: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत 10-11 मार्च को होली उत्सव पर किसी भी बड़े आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे आयोजनों को रद्द/ स्थगित किया जाए।