Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

‘Uri: The Surgical Strike’ फिर से सिनेमाघरों में रिलीज हुई, नजर आएगी जवानों की शौर्य गाथा

फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के एक दृष्य में विकी कौशल

‘Uri: The Surgical Strike’ आज कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) है। इस अवसर पर एक ऐसी फिल्म है जो दोबारा रिलीज हो रही। इस फिल्म का नाम है ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’। जी हां, महाराष्ट्र में ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ को कारगिल विजय दिवस के मौके पर दोबारा रिलीज किया जा रहा है। यह अनूठी पहल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अभिनेता विक्की कौशल हैं। उनके साथ अभिनेत्री यामी गौतम के अलावा परेश रावल, मोहित रैना और कीर्ति कुल्हारी हैं। फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया था और इसकी कहानी भी आदित्य धर ने ही लिखी थी।

इस फिल्म की कहानी 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को निशाना बना कर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई उरी में सैनिकों पर हुए हमले के बाद की थी। इस हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे। फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला हैं। रॉनी स्क्रूवाला ने फिल्म के दोबारा रिलीज की खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ”इस फिल्म को बनाने का उद्देश्य देशवासियों के दिलों में गर्व का अहसास कराना था। इस बात का अहसास दिलाना भी था कि हमारी सेना कितना कमाल का काम कर रही है। अब मुझे इस फिल्म को करगिल विजय दिवस पर रिलीज करते हुए एक बार फिर गर्व महसूस हो रहा है।”

फिल्म के निर्देशक आदित्य धर ने कहा कि 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के एक खास दिन का हिस्सा बनने से वह खुद को बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र के 500 जगहों पर यह फिल्म दिखाने का हमारे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का प्रयास बेहद अच्छा है।’ निर्देशक ने कहा कि इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों को उम्मीद है कि इससे प्रेरणा लेकर युवा सशस्त्र बलों में जाने के लिए प्रेरित होंगे। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का डायलॉग- ‘हाउ इज द जोश’ बहुत ही फेमस हुआ था। फिल्म ने दुनिया भर में 342 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

यहां देखें फिल्म की एक छोटी सी झलक-