Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर हुये हमले का लिया बदला, ड्रोन से दो साजिशकर्ताओं को मार गिराया

अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के ‘‘साजिशकर्ता’’ के खिलाफ ड्रोन हमला किया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने काबुल हवाईअड्डे (Kabul Airport) पर आत्मघाती धमाकों के 48 घंटे से भी कम समय में यह जवाबी कार्रवाई की है। हमले में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गयी थी।

भारत और जर्मनी की नौसेनाओं ने अदन की खाड़ी में किया संयुक्त अभ्यास, देखें PHOTOS

अमेरिका के सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन के अनुसार, अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट-खुरासान (IS-K) के साजिशकर्ता के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। यह मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नांगहर प्रांत में हुआ। शुरुआती संकेत मिले हैं कि हमने मुख्य साजिशकर्ता को मौत के घाट उतार दिया। हमारे पास किसी भी सिविलियन के मारे जाने की कोई जानकारी नहीं है।

इससे पहले व्हाइट हाउस ने बताया था कि राष्ट्रपति जो काबुल हवाईअड्डे (Kabul Airport) पर हमला करने वाले आतंकवादियों को जिंदा नहीं छोड़ना चाहते। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि राष्ट्रपति (Joe Biden)  उन्हें (हमलावरों) धरती पर जिंदा नहीं छोड़ना चाहते।’’

बहरहाल, अभी यह पता नहीं चला है कि क्या बृहस्पतिवार को काबुल हवाईअड्डे (Kabul Airport) पर हुए हमले में आईएसआईएस-के (ISIS-K) का साजिशकर्ता शामिल था। अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध ‘इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत’ (ISKP) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत का बदला लेने की की बात कही थी और इसके लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को सीधे शब्दों में कहा था कि ‘हम तुम्हें मार गिरायेंगे और तुम इसकी कीमत चुकाओगे।

काबुल हवाईअड्डे (Kabul Airport) पर हमले के बाद बाइडन (Joe Biden) ने कहा था कि जिन्होंने यह हमला किया और साथ ही जो अमेरिका को नुकसान पहुंचाना चाहता हैं, उन्हें बता दूं कि हम बख्शेंगे नहीं। हम भूलेंगे नहीं। हम तुम्हें मार गिराएंगे और तुम इसकी कीमत चुकाओगे। मैं अपने हितों और अपने लोगों की रक्षा करूंगा।