Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: चतरा से गिरफ्त में आया कुख्यात नक्सली, भारी मात्रा में हथियार बरामद

झारखंड के चतरा जिले से पुलिस ने एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है।

झारखंड के चतरा जिले से पुलिस ने एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने कार्बाइन, पिस्टल, गोली सहित अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया है। जिले के सिमिरिया थाना क्षेत्र के बोंगादाग गांव के रहले वाले नक्सली नारायण गंझू को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने धर दबोचा। गिरफ्तार नक्सली नारायण गंझू टीपीसी का उग्रवादी है। एसडीपीओ सौरभ कुमार के मुताबिक, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ अपराधी बोंगादांग में किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जानकारी के आधार पर नक्सलियों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई।

इस टीम ने बोंगादांग के जंगलों में छापेमारी शुरू की। छापेमारी के दौरान पुलिस को एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक आते नजर आए। पुलिस को देखते ही तीनों भागने का प्रयास करने लगे। लेकिन इनमें से एक नक्सली नारायण गंझू को पुलिस ने दबोच लिया। अन्य दो नक्सली घने जंगल का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देशी कार्बाइन, एक पिस्टल और 9 गोलियों के अलावा उनकी मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि नारायण गंझू ने अपना एक गिरोह बना रखा था और लोगों को धमकी देकर लेवी वसूलने का काम किया करता था। गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है।

भागे हुए नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस का अभियान जारी है। इससे पहले झारखंड के सरायकेला-खरसावां में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। जिला के तिरुलडीह में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में शामिल चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गये सभी नक्सली खूंखार महाराजा प्रमाणिक दस्ता के सदस्य हैं। गौरतलब है कि सरायकेला-खरसावां मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट बाजार में 14 जून की शाम लगभग चार बजे नक्सलियों के दस्ते ने दो एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पढ़ें: इन खूंखार नक्सलियों की इनामी राशि हुई एक करोड़ रुपए, कुल इनामी हुए 203