Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी और आरएसएस नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी गिरफ्तार

बीजेपी और आरएसएस की हत्या में शामिल आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के दो नेताओं की हत्या समेत चार आतंकवादी वारदात में शामिल हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahiddin) के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने 23 सितंबर को इसकी जानकारी दी। इसी के साथ बीजेपी नेता अनिल परिहार और आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या की गुत्थी भी सुलझ गई है। पुलिस के अनुसार, ये तीनों पिछले एक साल से किश्तवाड़ में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में लगे थे। जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने बताया, ‘पिछले एक साल में किश्तवाड़ में 4 आतंकी घटनाएं हुईं।

किश्तवाड़ पुलिस के लगातार प्रयास, सीआरपीएफ, सेना और एनआईए टीम की मदद से हमने ये चारों केस सुलझा लिए हैं।’ उन्होंने आगे बताया, ‘हमने इन घटनाओं से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या में शामिल थे।’ आतंकियों ने इसी साल अप्रैल में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आईजी ने बताया, ‘गिरफ्तार आतंकियों में से एक निसार अहमद शेख दूसरे बीजेपी नेता अनिल परिहार की हत्या की साजिश में शामिल था और उनकी हत्या के समय वहां मौजूद था।’

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आतंकियों की पहचान निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गयी है और ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं। मुख्य साजिशकर्ता अभी भी फरार है। बता दें कि पिछले साल 1 नवंबर को किश्तवाड़ जिले में बीजेपी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। आईजी मुकेश सिंह के मुताबिक, आतंकियों से सहानुभूति रखने या मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा। परिहार भाइयों की हत्या किश्तवाड़ क्षेत्र में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की साजिश थी।

पढ़ें: पंजाब पुलिस ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया