Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

लोकसभा में गृहमंत्री का ऐलान, J&K प्रशासन के कहने पर होगी नेताओं की रिहाई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात सामान्य हैं। शाह ने सदन को बताया कि जब जम्मू एवं कश्मीर का प्रशासन चाहेगा तब सुरक्षा के मद्देनजर हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा। 

लोकसभा में जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुद्दे पर उठे एक प्रश्न का उत्तर देते हुए अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने और प्रदेश से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से वहां पुलिस की गोली से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा उठाए गए एक प्रश्न का उत्तर देते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद वहां रक्तपात होगा और सरकार वहां से सालों तक कर्फ्यू नहीं हटा पाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा, जहां तक जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात की बात है, वहां की स्थिति पूर्ण रूप से सामान्य है। लेकिन मैं कांग्रेस की स्थिति को सामान्य नहीं कर सकता हूं।

नक्सली इलाके में तैनात CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाई गोलियां, 2 की मौत 3 घायल

गृहमंत्रालय में अमित शाह के मंत्री जी. किशन रेड्डी (गृह राज्य मंत्री) द्वारा सूचित किए जाने के बाद जम्मू और कश्मीर की वर्तमान स्थिति पर सरकार के स्पष्टीकरण का मजाक उड़ाने वाले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन के प्रश्न पर टिप्पणी देते हुए गृहमंत्री ने यह बात कही। चौधरी ने कहा था, इनके (सरकार के) अनुसार, जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में राम राज्य है। सभी राजनीतिक नेताओं को बंद कर दिया गया है। हमारे सांसद वहां नहीं जा सकते हैं, लेकिन देश के बाहर के सांसदों को वहां ले जाया जाता है। आपने (अमित शाह) सदन में वादा किया था कि जम्मू एवं कश्मीर में सब सामान्य हो जाएगा।