Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत की दुश्मनों को चेतावनी! परमाणु हथियार का पहले प्रयोग नहीं करेंगे, लेकिन आगे सबकुछ परिस्थितियों पर निर्भर करेगा

Rajnath Singh

भारत ने पाकिस्‍तान को अब तक की सबसे बड़ी चेतावनी दी है। भारत ने कहा है कि वह परमाणु हमले को लेकर No First Use की नीति पर परिवर्तन कर सकता है। 16 अगस्त को राजस्‍थान के पोखरण पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए यह बात कही। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी नीति रही है कि हम परमाणु हथियार का पहले प्रयोग नहीं करेंगे, लेकिन आगे क्या होगा यह समय, काल और परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

पोखरण में राजनाथ सिंह ने सबको साथ लेकर चलने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए परमाणु परीक्षण करने के उनके साहसिक फैसले का जिक्र किया। बता दें कि मई 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते हुए पोखरण में भारत ने परमाणु परीक्षण किया था।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने एक पोस्ट लिखकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए लिखा, ‘अटलजी भारतीय राजनीति के ऐसे युगपुरूष थे, जिन्होंने मूल्यों एवं आदर्शों के साथ शुचिता और सुशासन की राजनीति को बढ़ावा दिया। उनका, सबका साथ सबका विश्वास का भाव आज भी हम सबके लिए प्रेरणा है। ‪अटलजी की प्रथम पुण्यतिथि पर मैं उन्हें नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’

यह भी पढ़ें: ठन गई…मौत से ठन गई! पढ़ें भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की लिखी बेहतरीन कविताएं