Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़ का हार्डकोर नक्सली जयमन अकड़ी गिरफ्तार, स्कूल में लगाए गए दो सिलेंडर बम भी बरामद

झारखंड  पुलिस द्वारा चलाये जा रहे एंटी-नक्सल अभियान के तहत लगातार प्रांत के कई जिलों में लगातार बड़े नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी हो रही है। इसी कड़ी में चाईबासा पुलिस के हाथ भी एक बड़ी सफलता लगी है। जिसके तहत 25 लाख के इनामी नक्सली अनमोल के दस्ते के दो हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा है। इन नक्सलियों (Naxalites) के नाम जयमन अरकी और ललित शिवजी उर्फ टकलू है। ये दोनों बम लगाने के एक्सपर्ट माने जाते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है और इनकी निशानदेही पर अन्य नक्सलियों की तलाश शुरू कर दिया है।  

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मिलिशिया डिप्टी कमांडर समेत 6 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आया नक्सली जयमन अरकी पर कई मामले दर्ज हैं और वो छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पोरकेल थाना क्षेत्र का रहने वाला है। अकड़ी पिछले 10 साल से प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन सुशांत उर्फ लालचंद हेंब्रम उर्फ अनमोल दस्ता के सदस्य के रूप में काम कर रहा था। ये सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाने में एक्सपर्ट है और इसके खिलाफ खिलाफ सोनुआ में 3 और गोइलकेरा थाने में 8 मामले यानी कुल 11 मामले दर्ज हैं।

दरअसल झारखंड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत पश्चिमी सिंहभूम जिला के चाईबासा में सीआरपीएफ की 60 बटालियन, जिला पुलिस और झारखंड जगुआर की संयुक्त टीम की छापेमारी में इन दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिसिया पुछताछ में इन नक्सलियों (Naxalites) ने एक स्कूल में छिपाकर रखे गये दो सिलेंडर बम की जानकारी दी। जिनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने गोइलकेरा थाना स्थित स्कूल में लगाए गए 19 – 19 किलो के दो सिलेंडर आईडी बम भी बरामद किए हैं। बताया गया कि सभी बरामद बमों को बम डिफ्यूज टीम द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया है।