Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर हुई 298

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खौप के बीच एक राहत की बात ये है कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी तक स्टेज 3 (कम्युनिटी स्प्रेड) नहीं हुआ है। अभी तक जितने भी केस पाए गए हैं, वह सभी ट्रेवल हिस्ट्री वाले और उनके संपर्क में आने वाले लोगों में पाया गया है। इस बात की जानकारी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की और से दी गई है।

 

अभी तक देशभर में 72 लैब कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच कर रही है। कम्यूनिटी स्प्रेड की स्थिति से फिलहाल भारत काफी दूर है। ऐसे में भारत सरकार ने एहतियातन सभी सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल‚ न्यायालय‚ कार्यालय‚ होटल‚ अस्पताल एवं रिहायशी परिसरों आदि में थर्मल स्क्रीनिंग आवश्यक की गई। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थान पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के थर्मल स्क्रीनिंग के लिए प्रयास जारी।

प्रधानमंत्री की देश से अपील

एहतियाती कदम

Live: दिल्ली गैंगरेप के चारों दोषियों को 5.30 बजे दी गई फांसी, 7 साल बाद मिला इंसाफ

दिल्ली सरकार की गाइडलाइन

इधर, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ितों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। यह आंकड़ा अब  298 तक पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक भारत में कुल 298 लोग COVID19 (कोरोना वायरस) पॉजिटिव पाए गए हैं।

 
पल्लवी

भारत में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कुल मरीजों की संख्‍या 298 पहुंच गई है। केवल 24 घंटे में ही कोरोना वायरस के 98 नए मामले सामने आए हैं।

Union Health Ministry: A total of 298 cases of #covid_19 have been reported in the country. Out of the total number, four people have died and 22 others have been recovered. pic.twitter.com/oUU2lDC9I6
— ANI (@ANI) March 21, 2020
पल्लवी

कोरोना वायरस के जिस पॉजिटिव मरीज की मौत पंजाब के नवांशहर के बंगा कस्बे में हुई थी। उसके परिवार के 6 सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो भी इसी व्यक्ति के संपर्क में आया था।

पल्लवी

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि भारत में 1600 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है, जिसमें विदेश से आए लोग भी शामिल हैं। आज 262 लोग इटली के रोम से लाए जा रहे हैं जिसमें अधिकतर छात्र हैं। इन लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर्स पर ही रखा जाएगा।

पल्लवी

रामनवमी मेले को लेकर अयोध्या जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी, बाहरी लोगों के प्रवेश पर 2 अप्रैल तक लगाया बैन।

पल्लवी

कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तैयारियों पर बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने 21 मार्च को कहा कि देश भर में 111 लैब आज से एक्टिव हो जाएंगे।