Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर हुई 298

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खौप के बीच एक राहत की बात ये है कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी तक स्टेज 3 (कम्युनिटी स्प्रेड) नहीं हुआ है। अभी तक जितने भी केस पाए गए हैं, वह सभी ट्रेवल हिस्ट्री वाले और उनके संपर्क में आने वाले लोगों में पाया गया है। इस बात की जानकारी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की और से दी गई है।

 

अभी तक देशभर में 72 लैब कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच कर रही है। कम्यूनिटी स्प्रेड की स्थिति से फिलहाल भारत काफी दूर है। ऐसे में भारत सरकार ने एहतियातन सभी सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल‚ न्यायालय‚ कार्यालय‚ होटल‚ अस्पताल एवं रिहायशी परिसरों आदि में थर्मल स्क्रीनिंग आवश्यक की गई। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थान पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के थर्मल स्क्रीनिंग के लिए प्रयास जारी।

प्रधानमंत्री की देश से अपील

एहतियाती कदम

Live: दिल्ली गैंगरेप के चारों दोषियों को 5.30 बजे दी गई फांसी, 7 साल बाद मिला इंसाफ

दिल्ली सरकार की गाइडलाइन

इधर, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ितों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। यह आंकड़ा अब  298 तक पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक भारत में कुल 298 लोग COVID19 (कोरोना वायरस) पॉजिटिव पाए गए हैं।

 
पल्लवी

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये तमिलनाडु में तीन विदेशी नागरिकों को निगरानी में रखा गया है, संख्या छह हुई: स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर

पल्लवी

बिहार ने कोरोना वायरस से संक्रमण फैलने को रोकने के लिए बस सेवाएं, रेस्तरां, विवाह भवन 31 मार्च तक बंद किया।

पल्लवी

दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी कोरोना वायरस से बचने के लिए सेनिटाइजर और फेस मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पल्लवी

कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जनता’ कर्फ्यू के आह्वान का समर्थन करते हुए कई परिवहन संघ ने 22 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो रिक्शा और टैक्सी नहीं चलाने का निर्णय लिया है।

पल्लवी

कोरोना वायरस के आंकड़े भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन नटनायक ने 22 मार्च से 29 मार्च तक पांच जिलों खुरदा, गंजम, कटक, अंगुल और केंद्रपाड़ा को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है।