Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Corona Vaccine: 10 डॉलर से कम में मिलेगी कोरोना की वैक्सीन, जनवरी से शुरू होगी डिलीवरी

सांकेतिक तस्वीर।

रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) ने मंगलवार को ये जानकारी दी है। बता दें कि इस वैक्सीन (Corona Vaccine) को गैमेलिया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबॉयोलॉजी और रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) ने मिलकर विकसित किया है।

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में आज भी ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि आखिर दुनिया को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) कब मिलेगी और उसकी कीमत क्या होगी।

ऐसे में रूस की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) स्पुतनिक-5 पर बड़ी जानकारी सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस वैक्सीन की एक डोज अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 10 डॉलर से कम की होगी। वहीं, रूस के नागरिकों को ये वैक्सीन फ्री में मिलेगी। हर शख्स को इस वैक्सीन के 2 डोज लेने होंगे।

रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि इस वैक्सीन को गैमेलिया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबॉयोलॉजी और रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) ने मिलकर विकसित किया है।

Bihar: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके में युवाओं के रोजगार के लिए CRPF कर रही ये काम

इस वैक्सीन की इंटरनेशनल स्तर पर पहली डिलीवरी 2021 जनवरी में होगी। सामने आया है कि पहली डोज देने के 28 दिन बाद ये वैक्सीन 91.4 फीसदी प्रभावी रही है।

बता दें कि रूस अब तक 3 कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा कर चुका है। उसकी पहली कोरोना वैक्सीन का नाम Sputnik V और दूसरी वैक्सीन का नाम एपिवैककोरोना (EpiVacCorona) है। हालही में उसने तीसरी वैक्सीन बनाने का भी दावा किया है।