Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट से 3 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में फिर से लाल आतंक ने कहर बरपाया है। कांकेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार (24 सितंबर) को धमाका करके एक तेल टैंकर को उड़ा दिया। इस नक्सली हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पर पहुंच कर आस-पास के इलाकों की घेराबंदी कर दी है। साथ ही नक्सलियों की तलाश अभियान में जुट गई है।

नक्सलियों ने तेल टैंकर को उड़ाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के बीच की है। पिछले कुछ दिनों से रावघाट क्षेत्र में रेलवे ट्रैक का काम चल रहा है। धमाके में उड़ाया गया टैंकर वहीं जा रहा था। लेकिन नक्सलियों ने रास्ते में ही बारुदी सुरंग के जरिए टैंकर को उड़ा दिया। पुलिस मुस्तैदी से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में जुटी है।

गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में भारतीय जनता पार्टी के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई थी। भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी। नक्सलियों ने भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाया था।

बता दें नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी के पास कुआकुंडा में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया था। यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है। उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि विधायक को पहले ही सूचना दी गई थी कि उनपर हमला हो सकता है लिहाजा वह इस इलाके में न जाएं।

छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बस्तर इलाके में नक्सल विरोधी अभियान तेज हो गया है। नागरिकों को निशाना बनाने की घटना को उनकी हताशा के रूप में देखा जा रहा है। 15 सितंबर को सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया था। इसके एक दिन पहले ही बस्तर क्षेत्र में तीन और नक्सलियों को मार गिराया गया था। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ताड़मेटला गांव के करीब मुकरम नाला के पास तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा जिले में दो और बीजापुर जिले में एक नक्सली को मार गिराया था।