Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने ग्रामीण की गला रेतकर हत्या की

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की गला रेत कर हत्या कर दी। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने 19 सितंबर को बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के पेरपा गांव के पास पुलिस ने ग्रामीण बुधराम ताती का शव बरामद किया। नक्सलियों ने ताती की हत्या गला रेतकर की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलिस को पेरपा गांव के पास से ताती का शव मिलने की सूचना मिली थी।

सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस ने ताती के शव को बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए किरंदुल भेजा गया। पुलिस ने घटनास्थल से नक्सलियों द्वारा फेंका हुआ एक पर्चा भी बरामद किया है। नक्सलियों ने इस पर्चे में ताती पर पैसे लेकर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ताती को जन अदालत में सजा भी सुनाई। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ताती का पुलिस के साथ कोई संबंध नहीं था।

ताती किरंदुल क्षेत्र के टिकनपाल गांव का निवासी था और वह मजदूरी करता था। पुलिस ने इस हत्या में शामिल नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले, 14 सितंबर को भी किरंदुल क्षेत्र में ही नक्सलियों ने ग्रामीण मिरिया मंजाल की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने ग्रामीण मंजाल पर भी पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें: ‘महिलाओं और बच्चों का शोषण होता है’, 10 लाख के इनामी नक्सली ने सरेंडर के बाद खोली संगठन की पोल